Politics

कांग्रेस पार्टी में आपका विश्वास किसी भी असम्भव को सम्भव करने की ताकत रखता है -शीला दीक्षित

Spread the love

नई दिल्ली, 1 मई, 2019 – उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित ने आज मुस्तफाबाद विधानसभा के शिव विहार पुलिया पर एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थी। जिसका आयोजन पूर्व विधायक श्री हसन अहमद ने किया था।  सभा को दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, सांसद उदित राज, अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष अली मेंहदी, जिला अध्यक्ष ए.आर. जोशी, अशोक बघेल, तारा भैया, ने भी सम्बोधित किया। श्रीमती शीला दीक्षित को सुनने के लिए जन सैलाब उमड़ गया था। 

 

श्रीमती शीला दीक्षित ने अपने चुनावी क्षेत्र की बदहाली पर गहरा अफसोस जताते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल की तुलना में आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इस क्षेत्र को किसी भी तरह से देश की राजधानी दिल्ली का एक संसदीय क्षेत्र नहीं कहा जा सकता।  क्षेत्र की सड़ती, दम घोंटू गलियों, टूटी-फूटी सड़कों, बेतरतीब मकानों, गन्दगी के प्रयायवाची बन चुके है, सार्वजनिक स्थानों एवं भवनों की भयावह स्थिति से साबित होता है कि पिछले 5 वर्षों के दौरान ‘आप पार्टी’ के विधायकों और भाजपा के सांसद ने क्षेत्र के विकास और क्षेत्र की देखभाल में कोई रुचि नहीं ली। विधायकों एवं सांसद को करोड़ों रुपये प्रतिवर्ष क्षेत्र के रख-रखाव के लिए मिलते हैं मगर यहां किसी भी इलाके में उस पैसे का सदुपयोग नहीं किया गया। हकीकत तो यह है कि पूरे संसदीय क्षेत्र को बर्बाद करके छोड़ दिया गया है और आज उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के नागरिकों की दुर्दशा और परेशानियों को देख कर दुख होता है।

 

श्रीमती दीक्षित ने कहा कि मौका मिलने पर मैं पूरी निष्ठा और लगन के साथ अपने इस संसदीय क्षेत्र की समस्याओं और नागरिकों की परेशानियों का शीघ्र अति शीघ्र समाधान करूंगी। मेरा 15 वर्ष के मुख्यमन्त्रित्व काल का अनुभव और आप सबका सहयोग हमें अपने क्षेत्र और क्षेत्रवासियों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि यकीनन हमारी इच्छा शक्ति और आपसी भागीदारी से हम अपने इस उत्तरी-पूर्वी संसदीय क्षेत्र को दिल्ली और देश का एक मॉडल संसदीय क्षेत्र बनाने में कामयाब होगें। कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में आपका विश्वास किसी भी असम्भव को सम्भव करने की ताकत रखता है।

Tags

Related Articles

Close